Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apprentice 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में अप्रेंटिसशिप पदों के लिए आवेदन शुरू, 11 जनवरी तक कर सकते हैं अप्लाई

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की ओर से अप्रेंटिसशिप के 200 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 11 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित तिथियों में फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता अवश्य चेक कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 24 Dec 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
Apprentice 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स अप्रेंटिस के लिए 11 जनवरी तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में ग्रेजुएट अप्रेंटिस एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस के 200 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों का सपना सरकारी नौकरी प्राप्त करने का है और इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट mazagondock.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अभ्यर्थी इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2024 निर्धारित की गयी है।

Mazagon Dock Shipbuilders Ltd Apprentice 2024: क्या है योग्यता

डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा होना चाहिए वहीं ग्रेजुएशन अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएग। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

Mazagon Dock Shipbuilders Ltd Apprentice 2024 Application Form Direct Link

Apprentice Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 200 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों के लिए 30 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 170 पद आरक्षित हैं।

Apprentice 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसमें से 80 प्रतिशत वेटेज शैक्षिक योग्यता एवं 20 प्रतिशत वेटेज इंटरव्यू के लिए निर्धारित है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। \

यह भी पढ़ें- CG Constable Bharti 2023: छत्तीसगढ़ में कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्ती का एलान, आवेदन 1 जनवरी से होंगे शुरू