Move to Jagran APP

Apprentice 2024: मशीन टूल प्रोटोटाइप फैक्ट्री में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर हो रही भर्ती, ऑफलाइन माध्यम से किया जा सकता है आवेदन

मशीन टूल प्रोटोटाइप फैक्ट्री अंबरनाथ में आईटीआई एवं गैर आईटीआई अप्रेंटिस पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी 10वीं/ ITI उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑफलाइन माध्यम से 2 जुलाई 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 90 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sun, 23 Jun 2024 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 11:33 AM (IST)
Apprentice Recruitment 2024: आईटीआई एवं गैर आईटीआई पदों के लिए 2 जुलाई तक किया जा सकता है आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे ऐसे अभ्यर्थी जो 10th/ ITI उत्तीर्ण हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। मशीन टूल प्रोटोटाइप फैक्ट्री अंबरनाथ की ओर से आईटीआई एवं नॉन आईटीआई अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित पते पर भेजने की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 तय की गई है। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार भर्ती के लिए पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट avnl.co.in पर जाकर ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। इसके बाद उसे पूर्ण रूप से भरकर एवं सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करके उसे निर्धारित पते पर 2 जुलाई इस उससे पहले जमा करना होगा।

पात्रता एवं मापदंड

गैर आईटीआई पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अभ्यर्थी ने 10वीं में गणित और विज्ञान दोनों विषयों में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त किये हों।

आईटीआई पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने 10वीं कक्षा एवं आईटीआई दोनों ही न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष तय की गई है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 90 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से नॉन आईटीआई पदों के लिए कुल 47 पद और आईटीआई पदों के लिए कुल 43 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में ऑपरेटर पदों पर आवेदन शुरू, जल्द कर लें अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.