Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apprentice 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में अप्रेंटिसशिप का मौका, 8वीं-10वीं, ITI उत्तीर्ण युवा कर सकते हैं अप्लाई

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ट्रेड अप्रेंटिस के 518 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में 8वीं 10वीं एवं आईटीआई पास अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 तक किया जा सकता है। इस भर्ती में चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 10 अगस्त (संभावित) को किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 16 Jun 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
Apprentice 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स भर्ती के लिए 2 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी 8वीं-10वीं, ITI उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह बेहतरीन मौका है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट mazagondock.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक आपकी सुविधा के लिए उपलब्ध करवाया गया है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के तहत कुल 518 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से ग्रुप A के तहत 218 पदों, ग्रुप B के अंतर्गत कुल 240 पदों और ग्रुप C के तहत कुल 60 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी यह भर्तियां विभिन्न ट्रेड के अंतर्गत की जाएंगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mazagondock.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर में जाकर ऑनलाइन रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको अप्रेंटिस बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
  • अब नए पोर्टल पर पहले आपको क्रिएट न्यू अकाउंट पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद आप अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।
  • अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है। एससी/ एसटी/ दिव्यांग श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 20 जून से