Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bank of Maharashtra Recruitment: आज ही करें बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 400 ऑफिसर पदों के लिए आवेदन, ये रहा लिंक

Bank of Maharashtra Recruitment 2023 बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से ऑफिसर स्केल-2 एवं 3 के 400 रिक्त पदों पर नियुक्तियां करने के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2023 निर्धारित की गयी है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण नहीं की है वे ऑनलाइन माध्यम से बिना अंतिम समय का वेट करते हुए जल्द आवेदन कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 25 Jul 2023 07:33 AM (IST)
Hero Image
Bank of Maharashtra Recruitment 2023: बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती में शामिल होने के लिए जल्द करें अप्लाई।

Bank of Maharashtra Recruitment 2023: बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ऑफिसर स्केल-2 एवं 3 के 400 रिक्त पदों पर आवेदन का अंतिम मौका है। यह भर्ती बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2023 निर्धारित की गयी है। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे अंतिम समय के इंतजार न करते हुए तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर उपलब्ध हैं जहां से आप आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

Bank Recruitment: एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करना है। अब आपको मांगी गयी जानकारी दर्ज करके रजिस्ट्रेशन एवं आवेदन पत्र भर लेना है। आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। अनारक्षित, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 1180 रुपये एवं एससी, एसटी एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 118 रुपये शुल्क जमा करना होगा। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार उसका एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें। प्रिंटआउट निकालने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2023 तय की गयी है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2023 आवेदन पत्र भरने के लिए यहां क्लिक करें।

Bank of Maharashtra Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन एग्जाम देना होगा। ऑनलाइन एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जायेगा। इसके अलावा उम्मीदवारों का फिजिकली रूप से फिट होना भी अनिवार्य है जिसके लिए उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।