Move to Jagran APP

Bank of Maharashtra Vacancy: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अप्रेंटिसशिप पदों के लिए आवेदन कल से, ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकेंगे अप्लाई

बैंक ऑफ महाराष्ट्र अप्रेंटिसशिप भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 14 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की लास्ट डेट 24 अक्टूबर एवं फॉर्म प्रिंट करने की लास्ट डेट 8 नवंबर 2024 निर्धारित है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 13 Oct 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
Bank of Maharashtra apprenticeship भर्ती के लिए आवेदन कल से होंगे शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में नौकरी पाने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से देशभर के विभिन्न राज्यों में अप्रेंटिसशिप के 600 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 14 सितंबर से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 24 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। इसके साथ ही आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

आवेदन से पहले चेक कर लें पात्रता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यथी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 30 जून 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन करने के मुख्य बिंदु

  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर बटन पर क्लिक कर करेंट ओपनिंग में भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा और इसके बाद नए पोर्टल पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करना होगा।
  • मांगी गई जानकारी भरकर पंजीकरण प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।
  • अब आपको अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करना होगा।
  • इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना होगा।

आवेदन शुल्क

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2024 में आवेदन के साथ अनरिजर्व, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 150 रुपये+ GST शुल्क जमा करना होगा। एससी एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये + GST शुल्क का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट, DEO सहित विभिन्न पदों पर कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल