Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BFUHS Recruitment 2023: बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस में 249 सरकारी नौकरियां, आवेदन 15 नवंबर तक

BFUHS Recruitment 2023 बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (बीएफयूएचएस) ने पंजाब सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में विभिन्न पदों की कुल 249 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bfuhs.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 15 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 07 Nov 2023 09:49 AM (IST)
Hero Image
BFUHS Recruitment 2023: ब्लॉक एक्सटेशन ऑफिसर पदों के लिए स्नातक और जर्नलिज्म में डिप्लोमा जरूरी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BFUHS Recruitment 2023: पंजाब में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (बीएफयूएचएस) ने विभिन्न नॉन-टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी विज्ञापनों के मुताबिक पंजाब सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 16 ब्लॉक एक्टेंशन ऑफिसर, 150 मेडिकल लैबोरेट्री टेक्निशियन ग्रेड 2 और 83 ऑप्थाल्मिक ऑफिसर के समेत कुल 249 पदों पर भर्ती की जानी है।

BFUHS Recruitment 2023: आवेदन 15 नवंबर तक

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस द्वारा पंजाब स्वाथ्य विभाग के लिए विज्ञापित की गई 249 पदों की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, bfuhs.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 15 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है। आवेदन की प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर दिए गए लिंक से पहले पंजीकरण करें और इसके बाद पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

BFUHS भर्ती 2023 अधिसूचना एवं आवेदन लिंक

BFUHS Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

पंजाब स्वाथ्य विभाग के लिए की जा रही भर्ती के लिए बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक ब्लॉक एक्सटेशन ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक और जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया होना चाहिए। वहीं, मेडिकल लैबोरेट्री टेक्निशियन ग्रेड-2 पदों के लिए साइंस विषयों के साथ सीनियर सेकेंड्री तथा मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा या बीएससी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, ऑप्थाल्मिक ऑफिसर पदों के लिए साइंस विषयों के साथ सीनियर सेकेंड्री और ऑप्थॉल्मिक असिस्टेंट का डिप्लोमा किया होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - IOB SO Notification 2023: इंडियन ओवरसीज बैंक में 66 स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन शुरू

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम तथा 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पंजाब के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।