Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BHEL Recruitment: भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के भर्ती अभियान से बन सकते हैं महारत्न कंपनी में इंजीनियर

Bharat Heavy Electrical Limited (BHEL) Recruitment भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड द्वारा इलेक्ट्रिकल केमिकल मेकेनिकल मेटलर्जी इंजीनियरिंग इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / कंप्यूटर साइंस में ट्रेनी इंजीनियर की भर्ती के साथ-साथ एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 150 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 10:01 AM (IST)
Hero Image
भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Bharat Heavy Electrical Limited (BHEL) Recruitment: आज, 15 सितंबर 2022 को पूरा देश इंजीनियर्स डे भारत के पहले सिविल इंजीनियर और भारत रत्न डॉ. एम विश्वेश्वरैया की याद में मना रहा है। इस अवसर पर यदि आप इंजीनिरिंग ग्रेजुएट हैं तो आपके लिए महारत्न कंपनी में इंजीनियर बनने का मौका भी है। दरअसल, भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में एक भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने सिविल, इलेक्ट्रिकल, केमिकल, मेकेनिकल, मेटलर्जी इंजीनियरिंग, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / कंप्यूटर साइंस में इंजीनियर ट्रेनी के पदों के साथ-साथ फाइनेंस और एचआर विभागों एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों के लिए भर्ती निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर से ही शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 4 अक्टूबर 2022 निर्धारित है।

यह भी पढ़ें - PSU Jobs: सरकारी कंपनियों SAIL, GAIL और CCL में 500+ सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

BHEL Recruitment: कहां और कैसे करें अप्लाई?

भेल में इंजीनियर ट्रेनी और एग्जीक्यूटिव ट्रेन के विज्ञापित कुल 150 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक, careers.bhel.in पर आवेदन कर सकते हैं। भेल ने आवेदन शुल्क 800 रुपये निर्धारित किया है, जो कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 300 रुपये ही है।

यह भी पढ़ें - BHEL Recruitment: 150 इंजीनियर, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

BHEL Recruitment: आवेदन से पहले जानें योग्यता

भेल में इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरी स्नातक (बीई या बीटेक) उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों को फाइनेंस/एचआर के क्षेत्र में पीजी या समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर 2022 को 27/29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - Engineer's Day 2022: भारत के पहले सिविल इंजीनियर डॉ. एम विश्वेश्वरैया की याद में मनाते हैं अभियंता दिवस