Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BHEL Recruitment: 150 इंजीनियर, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

BHEL Recruitment 2022 केंद्रीय पीएसयू कंपनी भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड द्वारा विभिन्न इंजीनियरिंग ट्रेड में इंजीनियर ट्रेनी और फाइनेंस व एचआर विभागों में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 13 सितंबर से शुरू कर दी गई है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Tue, 13 Sep 2022 02:51 PM (IST)
Hero Image
भेल भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक भर्ती पोर्टल, careers.bhel.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BHEL Recruitment 2022: भेल में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने नई दिल्ली में स्थित अपने कॉरपोरेट कार्यालय के माध्यम से इंजीनियर ट्रेनी और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन किया है। कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2022) के अनुसार सिविल, मेकेनिकल, आइटी/कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, केमिकल और मेटलर्जी इंजीनियरिंग में कुल 120 इंजीनियर ट्रेनी की भर्ती की जानी है। इसी प्रकार, फाइनेंस और एचआर विभागों में कुल 30 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

BHEL Recruitment: आवेदन आज से शुरू

ऐसे में भेल कॉरपोरेट कार्यालय द्वारा विज्ञापित इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार भेल की आधिकारिक भर्ती पोर्टल, careers.bhel.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे ऑनलाइन आवेदन पेज पर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा और इसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। दूसरी तरफ एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 300 रुपये ही है। आवेदन प्रक्रिया आज, 13 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 4 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे।

भेल भर्ती 202 अधिसूचना लिंक

भेल भर्ती 2022 आवेदन लिंक

BHEL Recruitment: कौन कर सकता है आवेदन?

भेल में इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों सम्बन्धित ट्रेड में ग्रेजुएट (बीई/बीटेक) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, फाइनेंस में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और उम्मीदवारों को सीए या सीडब्ल्यूए परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के लिए स्नातक के साथ-साथ एचआर या पर्सोनेल मैनेजमेंट एण्ड इंडस्ट्रियल रिलेशंस या सोशल वर्क में दो वर्षीय फुल टाइम डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर 2022 को 27/29 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।