Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BHU Recruitment 2024: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में निकली 258 नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती, इस लिंक से करें अप्लाई

जो उम्मीदवार काशी हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा निकाली गई 258 नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती (BHU Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 22 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट तथा आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Thu, 28 Dec 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
BHU Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश / वाराणसी में सरकारी नौकरी अपडेट।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश / वाराणसी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने नॉन-टीचिंग कटेगरी के अंतर्गत ग्रुप ए और ग्रुप बी के कुल 258 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी विज्ञापन (सं. 20/2023-2024) के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर (मेल, फीमेल), मेडिकल ऑफिसर, नर्सिंग सुप्रींटेंडेट, चीफ नर्सिंग ऑफिसर, डिप्टी/असिस्टेंट लाइब्रेरियन, जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर / नेटवर्किंग इंजीनियर, सिस्टम इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल एण्ड मेकेनिकल) के पदों पर भर्ती (BHU Recruitment 2024) की जानी है।

BHU Recruitment 2024: इस लिंक से करें अप्लाई

ऐसे में जो उम्मीदवार काशी हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा निकाली गई 258 नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती (BHU Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, bhu.ac.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही साथ शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 22 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट तथा आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को 27 जनवरी की शाम 5 बजे तक डाउनलोड किए गए अप्लीकेशन फॉर्म को अपने डॉक्यूमेंट्स के साथ जमा कराना होगा।

BHU Recruitment 2024: कौन कर सकता है अप्लाई?

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पदों पर भर्ती (BHU Recruitment 2024) के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित सब्जेक्ट में फर्स्ट क्लास बैचलर्स डिग्री उत्तीर्ण होने के साथ-साथ 8 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। इन पदों के लिए आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित है।

यह भी पढ़ें - Live UP Police Constable Bharti 2023: न्यू ईयर को बनाइए और भी स्पेशल, फौरन कर लीजिए यूपी पुलिस में 60 हजार सिपाही भर्ती के लिए आवेदन

इसी प्रकार, सिस्टम इंजीनियर पदों पर भर्ती (BHU Recruitment 2024) के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री या कंप्यूटर साइंस में एमएससी डिग्री या एमसीए किया होना चाहिए और कम से कम 7 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। हालांकि, सम्बन्धित क्षेत्र में मास्टर्स डिग्री के साथ न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव रखने वाले कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है।

अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंडों की जानकारी के लिए भर्ती (BHU Recruitment 2024) अधिसूचना ऊपर दिए गए लिंक से देखें।