Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी में 2610 पदों पर भर्ती का एलान, इस डेट से शुरू होंगे आवेदन

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) में विभिन्न पदों के अंतर्गत कुल 2610पोस्ट को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी की गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक पूर्ण की जाएगी। भर्ती में चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) और असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पदों पर गेट एग्जाम स्कोर के आधार किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 06 Mar 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
Bihar BSPHCL Recruitment 2024 के लिए आवेदन 1 अप्रैल से।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड की ओर से टेक्नीशियन ग्रेड 3, स्टोर असिस्टेंट, जूनियर अकाउंट्स क्लर्क सहित अन्य पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं वे 1 अप्रैल 2024 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से BSPHCL की ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाकर भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 तय की गयी है।

Bihar BSPHCL recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) की ओर से विभिन्न पदों के अंतर्गत कुल 2610 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • टेक्निकल ग्रेड III: 2000 पद
  • स्टोर असिस्टेंट: 80 पद
  • कॉरेस्पोंडेंट क्लर्क: 150 पद
  • जूनियर अकाउंट्स क्लर्क: 300 पद
  • जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (GTO): 40 पद
  • असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (GTO): 40 पद

BSPHCL recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

BSPHCL recruitment 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में अन्य सभी पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का आयोजन किया जायेगा। असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (GTO) पदों पर उम्मीदवारों का चयन गेट एग्जाम स्कोर के आधार किया जाएगा।

BSPHCL recruitment 2024: आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 31 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में प्रोजेक्ट एवं ट्रेनी इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 23 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन