Move to Jagran APP

Bihar Chaukidar Bharti 2024: बिहार के अरवल जनपद के अंतर्गत चौकीदार के 223 रिक्त पदों पर निकली भर्ती, ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन

बिहार राज्य के जिला सामान्य शाखा समाहरणालय अरवल की ओर से चौकीदार के 223 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2024 तय की गई है। जो भी अभ्यर्थी 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं वे तय तिथियों में निर्धारित पते पर एप्लीकेशन फॉर्म भेज सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 03 Jul 2024 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 06:10 PM (IST)
Bihar Chaukidar Bharti 2024 के लिए 20 जुलाई तक किया जा सकता है आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। जिला सामान्य शाखा समाहरणालय, अरवल की ओर से चौकीदार के रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू की जा चुकी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑफलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते। हैं। ऑफलाइन आवेदन पत्र निर्धारित पते पर पहुंचने की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2024 तय की गई है।

कहां भेज सकते हैं आवेदन

अभ्यर्थी ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर और उसके साथ मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करके सीधे निबंधित डाक या स्पीड पोस्ट के माध्यम से "नियोजनालय कार्यालय अरवल ब्लॉक कैम्पस, अरवल, पिन कोड- 804401" के पते पर पर 20 जुलाई सायं 5 बजे तक भेज सकते हैं।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक/ दसवीं अथवा इसके समक्षक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही 1 जुलाई के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु अनारक्षित (पुरुष) वर्ग के लिए 37 वर्ष, अनारक्षित (महिला), पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष एवं महिला) वर्ग के लिए 40 वर्ष और अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति (पुरुष एवं महिला) वर्ग के लिए 42 वर्ष तय की गई है।

Arwal Chowkidar Vacancy 2024 नोटिफिकेशन एवं ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 223 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वर्गनुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है -

  • अनुसूचित जाति: 25 पद
  • अनुसूचित जाति (महिला): 14 पद
  • अनुसूचित जनजाति: 5 पद
  • अनुसूचित जनजाति (महिला): 2 पद
  • अत्यंत पिछड़ा वर्ग: 53 पद
  • अत्यंत पिछड़ा वर्ग (महिला): 28 पद
  • आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग: 14 पद
  • आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (महिला): 8 पद
  • अनारक्षित: 48 पद
  • अनारक्षित (महिला): 26 पद

यह भी पढ़ें- HSSC Haryana Police Constable Recruitment: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 8 जुलाई तक ओपन रहेगी विंडो, जल्द कर लें अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.