Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार विधान परिषद में स्टेनोग्राफर, DEO, ऑफिस अटेंडेंट समेत अन्य पदों पर पुनः शुरू हुए आवेदन, 27 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

बिहार विधान परिषद् की ओर से विज्ञापन संख्या 03/2024 और Advt No 02/2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा से शुरू कर दी गई है। जो अभ्यर्थी पहले इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सके थे वे अब 27 सितंबर तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। पूर्व में आवेदन पत्र भर भर चुके अभ्यर्थियों को दोबारा से फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 19 Sep 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
Bihar Vidhan Parishad Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। बिहार विधान परिषद की ओर से स्टेनोग्राफर, DEO, ऑफिस अटेंडेंट (Advt No: 03/2024 & Advt No: 02/2024) सहित अन्य पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर से पुनः शुरू कर कर दी गई है। जो अभ्यर्थी पहले इस भर्ती के लिए तय तिथियों में आवेदन नहीं कर सके हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे 27 सितंबर 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट biharvidhanparishad.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भरा जा सकता है।

पात्रता एवं मापदंड

ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मैट्रिक उत्तीर्ण होने के साथ हिंदी/ अंग्रेजी भाषा का ज्ञान और साइकिल चलाने का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा अन्य पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना चाहिए और हिंदी आशुलेखन गति 150 शब्द प्रति मिनट होने के साथ संबंधित कंप्यूटर सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18/21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 37/ 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती में माध्यम से कुल 57 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से ऑफिस अटेंडेंट (Night Guard/ Darban/ Safaikarmi) के लिए कुल 26 पद निर्धारित हैं। इसी प्रकार असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर के 19 पदों, डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के 5 पदों और स्टेनोग्राफर के कुल 7 पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Canara Bank Recruitment 2024: केनरा बैंक में अप्रेंटिसशिप के 3000 रिक्त पदों पर भर्ती का एलान, 21 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन