Move to Jagran APP

Bihar Vidhan Sabha Bharti: बिहार विधानसभा में जूनियर क्लर्क, रिपोर्टर, पीए, स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

बिहार विधानसभा सचिवालय में जूनियर क्लर्क रिपोर्टर पीए स्टेनोग्राफर अटेंडेंट के कुल 109 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। आवेदन की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024 तय की गयी है। इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर या इस पेज पर दिए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Tue, 30 Jan 2024 02:43 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2024 02:46 PM (IST)
Bihar Vidhan Sabha Bharti: बिहार विधानसभा में विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। बिहार विधानसभा में जूनियर क्लर्क, रिपोर्टर, पीए, स्टेनोग्राफर, अटेंडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए पात्रता रखते हैं वे बिना देरी के इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र बिहार विधानसभा की ऑफिशियल वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। अभ्यर्थी ध्यान रखें की आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है।

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Vacancy 2024: ये होनी चाहिए योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी।

Bihar Vidhan Sabha Recruitment 2024 Apply Online- Direct Link

Bihar Vidhan Sabha Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। अटेंडेंट पदों के लिए जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये एवं एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

अन्य सभी पदों के लिए जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- NDA Recruitment 2024: एनडीए में ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुरू, 10वीं पास अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.