Move to Jagran APP

BIS Recruitment 2024: भारतीय मानक ब्यूरो में कंसल्टेंट के पदों पर निकली भर्ती, bis.gov.in पर भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म

भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की ओर से कंसल्टेंट के 107 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2024 तय की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Tue, 02 Jan 2024 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2024 12:51 PM (IST)
BIS Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) की ओर से कंसल्टेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर BIS की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाह रहे हैं वे तुरंत ही बीआईएस की ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2024 तय की गयी है। अभ्यर्थी फॉर्म भरने से पहले निर्धारित की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें।

BIS Recruitment 2024: क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में स्नातक/ परास्नातक/ पीएचडी डिग्री एवं तय वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदन करते समय अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

BIS Recruitment 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले शैक्षिक योग्यता एवं कार्य करने के अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए अभ्यर्थियों को टेक्निकल नॉलेज एसेसमेंट, इंटरव्यू आदि के लिए बुलाया जायेगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

BIS Recruitment 2024: 75000 रुपये मिलेगा वेतन

इस भर्ती में कंसल्टेंट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 75000 रुपये प्रति महीना वेतन प्रदान किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उनकी नियुक्ति एक वर्ष के कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी।

यह भी पढ़ें- APPSC Lecturer Recruitment 2024: इस राज्य में लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 24 जनवरी से होंगे शुरू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.