Move to Jagran APP

Bank of Maharashtra Recruitment 2024: अप्रेंटिस के 600 पदों पर निकली भर्ती, जानें फीस, लास्ट डेट सहित सब अपडेट

कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि पंजीकरण की प्रक्रिया तभी पूरी होगी है जब वे शुल्क बैंक में जमा कर देंगे। इसलिए अभ्यर्थी शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि यानी 24.10.2024 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड में जमा कर दें। इसके बाद उन्हें दूसरा मौका फीस जमा करने के लिए नहीं दिया जाएगा। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 12 Oct 2024 09:20 AM (IST)
Hero Image
बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BOM) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। (Image-off website)

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BOM) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। बैंक ने अप्रेंटिस अधिनियम,1961- प्रोजेक्ट 2024-25 के तहत इन पदों पर नियुक्ति के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इसके मुताबिक, कुल 600 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया 14 अक्टूबर, 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट Bankofmaharashtra.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर, 2024 है। लास्ट डेट के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

(Image-off website)

ये हैं अहम तिथियां

अप्रेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख -11 अक्टूबर, 2024

अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत-14 अक्टूबर, 2024

अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि -24 अक्टूबर, 2024

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन: 

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री। कैंडिडेट्स को राज्य/केंद्र शासित प्रदेश की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना और बोलना) में कुशल होना चाहिए।

ये मांगी है आयु सीमा:

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 30 जून 2024 तक 20 से 28 वर्ष मांगी गई है। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, जिसकी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में विस्तार से दी गई है। उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

ये देनी होगी फीस

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी 150 रुपये + जीएसटी देना होगा। वहीं, एससी/एसटी कैंडिडेट्स को 100 रुपये + जीएसटी बतौर शुल्क देना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए और उसके बाद उसमे दी गई डिटेल्स को समझने के बाद अप्लाई करना चाहिए, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र को मान्य नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें और ठीक से आवेदन करें। 

ये मिलेगा स्टाइपेंड 

चयनित अप्रेंटिस को 9000/- प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा। किसी अन्य भत्ते/लाभ के लिए अप्रेंटिस पात्र नहीं होंगे। प्रशिक्षु को सुबह 10.00 बजे से शाम 05.00 बजे के बीच प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।