Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC ADFO Application 2023: बिहार असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन आज से शुरू

BPSC ADFO Application 2023 बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार की अग्निशमन सेवान्तर्गत सहायक प्रमंडलीय अग्निशमन पदाधिकारी (पुलिस उपाधीक्षक के समकक्ष) के पदों पर भर्ती के लिए इस साल अप्रैल में स्थगित की गई आवेदन प्रक्रिया को आज यानी बुधवार 13 सितंबर 2023 से फिर से शुरू किया है। बीपीएससी ने इस बार एडीएफओ परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 सितंबर निर्धारित की है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 13 Sep 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
BPSC ADFO Application 2023: आवेदन आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर करें।

BPSC ADFO Application 2023: बिहार सरकारी नौकरी को लेकर काम की खबर। बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार की अग्निशमन सेवान्तर्गत सहायक प्रमंडलीय अग्निशमन पदाधिकारी (पुलिस उपाधीक्षक के समकक्ष) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 13 सितंबर 2023 से शुरू कर दी। आयोग द्वारा इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू की गई है। इससे पहले आयोग ने 26 अप्रैल 2023 को जारी कुल 21 पदों वाली इस भर्ती विज्ञापन सं.25/2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को तकनीकी कारणों से स्थगित कर दिया था।

BPSC ADFO Application 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

ऐसे जो उम्मीदवार बिहार असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए सम्मिलित होना चाहते हैं, वे आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बीपीएससी ने इस बार एडीएफओ परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 सितंबर निर्धारित की है।

आवेदन शुल्क बिहार राज्य के सामान्य वर्ग व अन्य राज्यों के सभी वर्गों के उम्मीदवारों को लिए 100 रुपये निर्धारित है। हालांकि, बिहार के मूल निवासी अनुसूचित जाति और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये ही है। उम्मीदवार परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे।

BPSC ADFO Application 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

बिहार असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस या फायर इंजीनियरिंग या मेकेनिकल / ऑटोमोबाईल में इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही, उम्मीदवारों को सम्बन्धित कार्य का कम से कम 2 वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 40 वर्ष से कम और 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।