Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Recruitment 2024: बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर पदों के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, 24 मार्च तक कर सकते हैं अप्लाई

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के 318 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 अप्रैल 2024 तक एक्सटेंड कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे अब बढ़ाई गयी तिथि तक फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 21 Mar 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
BPSC Recruitment 2024: बिहार ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर पदों के लिए आवेदन तिथि बढ़ी।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से कृषि विभाग, बिहार पटना के अंर्तगत उद्यान निदेशालय के अधीन ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 निर्धारित थी जिसे अब 24 मार्च 2024 तक एक्सटेंड कर दिया गया है।

जो अभ्यर्थी अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए फॉर्म नहीं भर सके हैं वे अब एक्सटेंड की गई तिथियों में फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की आधिकारिक आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

BPSC Vacancy 2024: ऐसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद लॉग इन के माध्यम से आज डिटेल भरकर आवेदन पत्र भरें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

BPSC Block Horticulture Officer Recruitment 2024 Online Form- डायरेक्ट लिंक

BPSC Recruitment 2024: एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाऐगा। जनरल, ओबीसी वर्ग एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 750 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी, एसटी, पीएच एवं महिला उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

BPSC Block Horticulture Officer Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने हॉर्टिकल्चर में बीएससी/ एग्रीकल्चर साइंस आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु पुरुष अभ्यर्थी के लिए 37 वर्ष एवं महिला अभ्यर्थी के लिए 40 वर्ष तय की गई है। आरक्षित वर्ग को उम्र में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- DTU Assistant Professor Recruitment 2024: दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर के 158 पदों पर आवेदन के लिए लिंक एक्टिव, जल्द करें अप्लाई