Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Recruitment 2024: बीपीएससी लेक्चरर माइनिंग इंजीनियरिंग पदों पर शुरू हुए आवेदन, 21 वर्ष होनी चाहिए न्यूनतम आयु

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से लेक्चरर माइनिंग इंजीनियरिंग पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 जून से शुरू कर दी गई है। इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 16 जुलाई 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य हासिल कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 24 Jun 2024 09:38 AM (IST)
Hero Image
BPSC Mining Engineering acancy के लिए आवेदन आज से।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से लेक्चरर माइनिंग इंजीनियरिंग के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 जून 2024 से शुरू कर दी गई है जो 16 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं और सरकारी नौकरी खोज रहे हैं वे आज से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है।

क्या है योग्यता

लेक्चरर माइनिंग इंजीनियरिंग पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से प्रथम श्रेणी में माइनिंग इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी में बीई/ बीटेक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर Apply Online लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको नए पोर्टल पर जाकर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल दर्ज करनी होगी। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

BPSC Recruitment 2024 Application Form Link

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 750 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी, एसटी, पीएच एवं बिहार राज्य की महिला अभ्यर्थियों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों में जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- BPSC Recruitment 2024: बीपीएससी ने विभिन्न डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकाली भर्ती, 25 जून से शुरू होंगे आवेदन