Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Recruitment 2024: बीपीएससी ने विभिन्न डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकाली भर्ती, 25 जून से शुरू होंगे आवेदन

एमडी/ एमएस/ डीएनबी कर चुके ऐसे अभ्यर्थी जो असिस्टेंट प्रोफेसर बनने की चाह रखते हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से 1339 सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जून से शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद अभ्यर्थी 26 जुलाई तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 22 Jun 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
BPSC Assistant Professor Vacancy 2024 के लिए आवेदन 25 जून से होंगे शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से विभिन्न डिपार्टमेंस में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी निर्धारित कर दिया गया है।

इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी 25 जून से 26 जुलाई 2024 तक आवेदन कर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर भरा जा सकेगा।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त संस्थान से एमडी/ एमएस/ डीएनबी किया हो और निर्धारित वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की ऊपरी आयु 1 अगस्त 2023 को ध्यान में रखकर अनारक्षित के लिए 45 वर्ष, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के लिए 48 वर्ष और एससी/ एसटी/ राज्य में स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत के लिए 50 वर्ष तय की गई है।

BPSC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना है।

यहां आपको अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।

नए पोर्टल पर पहले आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

अंत में उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

कितना लगेगा शुल्क

अभ्यर्थियों को बायोमेट्रिक फीस के रूप में 200 रुपये जमा करना होगा। इसके अतिरिक्त भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित वर्ग को 100 रुपये, बिहार राज्य के एससी/ एसटी/ सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों को 25 रुपये जमा करना होगा। अन्य सभी अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में 100 रूपए का भुगतान करना होगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- NHM Bihar Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन बिहार में 4500 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन इस दिन से