Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Recruitment 2024: बिहार में ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 15 जनवरी से करें आवेदन

इस वैकेंसी के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है। वहीं एससी/एसटी आरक्षित/अनारक्षित वर्ग की महिला और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 है। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 11 Jan 2024 09:17 AM (IST)
Hero Image
BPSC Recruitment 2024: बिहार में ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 15 जनवरी से करें आवेदन (Image-freepik)

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती के बाद अब एग्रीकल्चर फील्ड में विभिन्न पदों पर नियुक्ति निकाली है। इसके तहत, बीपीएससी ने ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर, एग्रीकल्चर सब डायरेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर (एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग) समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 15 जनवरी, 2024 से शुरू होगी और 28 जनवरी, 2024 तक चलेगी। इस दौरान इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

(Image-freepik)

BPSC Agriculture Department Recruitment 2024ये हैं अहम तिथियां

ऑनलाइन शुरू होने की तारीख- 15 जनवरी, 2024

ऑनलाइन आवेदन खत्म होने की तारीख- 28 जनवरी, 2024

BPSC Agriculture Department Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल्स 

जारी सूचना के अनुसार, कुल 1051 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर के 866, एग्रीकल्चर सब डायरेक्टर के 155 और असिस्टेंट डायरेक्टर (एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग) के 199 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, असिस्टेंट डायरेक्टर (प्लांट प्रोटेक्शन) के 11 खाली पदों को भरा जाएगा। एजुकेशन क्वालिफिकेशन समेत अन्य डिटेल्स जानने के लिए अभ्यर्थी पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

BPSC Agriculture Department Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस

इस वैकेंसी के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी, आरक्षित/अनारक्षित वर्ग की महिला और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

BPSC Agriculture Department Recruitment 2024: ऐसे होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 400 अंकों के प्रश्न होंगे। वहीं, जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे वे साक्षात्कार दौर के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे।

यह भी पढ़ें: UPUMS Recruitment 2024: यूपी में जूनियर इंजीनियर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, कल है आवेदन की लास्ट डेट