Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3 Recruitment 2024: जल्द करें बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, लास्ट डेट है नजदीक

बीपीएससी टीआरई फेज 3 के लिए आवेदन प्रक्रिया10 फरवरी 2024 से शुरू हुई थी और 23 फरवरी तक ओपन रहेगी। यह परीक्षा 7 मार्च से 17 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन मार्च 2024 में किया जाएगा। इस संबंध में डिटेल्स में जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 20 Feb 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 3 Recruitment 2024: जल्द करें बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, लास्ट डेट है नजदीक

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में फिलहाल तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से प्राइमरी, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक कक्षाओं में शिक्षक की भर्ती के लिए, जिन कैंडिडेट्स को आवेदन करना है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे फौरन ऐसा कर दें, क्योंकि अंतिम तिथि 23 फरवरी, 2024 अब बेहद करीब है। अंतिम समय में अप्लाई करने से कई बार ऑफिशियल वेबसाइट पर भी तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए इससे बचने के लिए जरूरी है कि समय पर अप्लाई कर दें।

BPSC TRE 3 Recruitment 2024: मार्च में होगी परीक्षा 

बीपीएससी टीआरई फेज 3 के लिए आवेदन प्रक्रिया10 फरवरी, 2024 से शुरू हुई थी और 23 फरवरी तक ओपन रहेगी। यह परीक्षा 7 मार्च से 17 मार्च, 2024 तक आयोजित की जाएगी। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन मार्च 2024 में किया जाएगा। इस संबंध में डिटेल्स में जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

BPSC TRE 3 Recruitment 2024: बीपीएससी टीआरई 3 वैकेंसी के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

बीपीएससी टीआरई 3 वैकेंसी के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। अब एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें और अपना व्यक्तिगत विवरण, वैध ईमेल आईडी और फोन नंबर प्रदान करके खुद को रजिस्टर्ड करें। सफल पंजीकरण के बाद, अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगइन करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र सावधानीपूर्वक भरें। सुनिश्चित करें कि प्रदान की गई सभी जानकारी सटीक और पूर्ण है। दिशानिर्देशों के अनुसार फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, शैक्षिक प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) आदि सहित सभी आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन और अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन करें। शुल्क आपकी श्रेणी के आधार पर भिन्न होता है तो उसके अनुसार ही जमा करें। फाइनल रूप से एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने के लिए कैंडिडेट्स को चाहिए आवेदन पत्र को अच्छी तरह क्रॉस चेक करें। एक बार सबमिट करने के बाद, आप कोई बदलाव नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें: इसी हफ्ते से करें बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, मार्च में होगी परीक्षा, पढ़ें अन्य बड़ी अपडेट