Move to Jagran APP

BRO Recruitment 2023: बीआरओ दे रहा है जॉब का शानदार मौका, पढ़ें पदों की संख्या, आखिरी डेट सहित फुल अपडेट

BRO Recruitment 2023 जारी आधिकािरक सूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस/पूर्व सैनिकों के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Fri, 13 Jan 2023 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 12:51 PM (IST)
बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन, बीआरओ जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है।

 एजुकेशन डेस्क। BRO Recruitment 2023: बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन, बीआरओ जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (Border Roads Organisation, BRO General Reserve Engineer Force) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, वाहन मैकेनिक और ऑपरेटर कम्युनिकेशन समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से कुल 567 पदों पर भर्ती होनी है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 02 जनवरी, 2023 से शुरू हो चुकी है और यह 13 फरवरी,2023 तक चलेगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

वैकेंसी डिटेल्स

वाहन मैकेनिक: 236 पद

ऑपरेटर कम्युनिकेशन: 154 पद

एमएसडब्ल्यू Mason: 149 पद

एमएसडब्ल्यू ड्रिलर : 11 पद

ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट: 9 पद

एमएसडब्ल्यू पेंटर: 5 पद

रेडियो मैकेनिक: 2 पद

एमएसडब्ल्यू मेस वेटर: 1 पद

आवेदन करने के पहले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक सूचना को ध्यान से पढ़ें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं होगा। 

ये होगी फीस

बीआरओ की ओर से जारी आधिकािरक सूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस/पूर्व सैनिकों के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जाना चाहिए। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

BRO Recruitment 2023: Here’s how to apply online: बीआरओ भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

बीआरओ भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को www.bro.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, रिक्रूटमेंट लिंक देखें। अब अपना पंजीकरण कराएं और ऑनलाइन फॉर्म भरें। अब आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट ले लें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.