Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSF Group B Recruitment 2022: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने SI, JE और इंस्पेक्टर के पदों के लिए आवेदन 8 जून तक

BSF Group B Recruitment 2022 डायरेक्टरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Directorate General Border Security Force BSF) की ओर से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 अप्रैल 2022 से शुरू हुई थी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले एजुकेशन क्वालिफिकेशन चेक करनी होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Sun, 05 Jun 2022 06:16 AM (IST)
Hero Image
BSF Group B Recruitment 2022: डायरेक्टरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Directorate General Border Security Force, BSF)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BSF Group B Recruitment 2022: डायरेक्टरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Directorate General Border Security Force, BSF) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स इंस्पेक्टर Architect, सब इंस्पेक्टर Works और जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर इलेक्ट्रिकल के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट बीएसएफ के माध्यम से rectt.bsf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून, 2022 तक है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं इस भर्ती अभियान के माध्यम से एसआई, जेई और इंस्पेक्टर के 90 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वैकेंसी डिटेल्स

इंस्पेक्टर Architect- 1 पोस्ट

सब इंस्पेक्टर Works- 57 पोस्ट

जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर इलेक्ट्रिकल- 32 पोस्ट

कुल पोस्ट- 90

डायरेक्टरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Directorate General Border Security Force, BSF) की ओर से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 अप्रैल, 2022 से शुरू हुई थी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले एजुकेशन क्वालिफिकेशन चेक करनी होगी। इसके अलावा, चयन प्रक्रिया में उपरोक्त सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और शारीरिक मानक परीक्षण के आधार पर होगा।

ये होगी फीस

SI, JE और इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये देना होगा। वहीं आवेदन शुल्क का भुगतान किसी भी बैंक के नेट बैंकिंग, किसी भी बैंक के क्रेडिट/डेबिट कार्ड से हो सकता है। वहीं महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, बीएसएफ सेवा कर्मियों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।