Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSF Recruitment 2024: बीएसएफ ग्रुप B एवं C के तहत विभिन्न पदों पर पुनः शुरू हुए आवेदन, 25 जुलाई तक फॉर्म भरने का मौका

सीमा सुरक्षा बल (BSF) की ओर से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी पहले इस भर्ती में आवेदन करने से वंचित हो गए थे वे अब 25 जुलाई 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन लिंक ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर एक्टिव है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 13 Jul 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
BSF Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बीएसएफ की ओर से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के तहत आने वाले एसआई, इंस्पेक्टर (लाइब्रेरियन), पैरा मेडिकल स्टाफ SMT वर्कशॉप, वेटरिनरी स्टाफ आदि पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू कर दी गई है।

ऐसे अभ्यर्थी जो पहले तय तिथियों में इस भर्ती में किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके थे उनके बस अब 25 जुलाई तक का मौका है। ऐसे अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें। 

आवेदन के मुख्य बिंदु

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उसके आगे Apply Here लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल भरकर जेनरेट ओटीपी लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य सभी मांगी गई डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

BSF Group B/ C Recruitment 2024 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप बी व ग्रुप सी के तहत आने वाले कुल 144 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें से इंस्पेक्टर लाइब्रेरियन के लिए 2 पदों, एसआई स्टाफ नर्स के 14 पदों, एएसआई लैब टेक के 38 पदों, एएसआई (फिजियोथेरेपिस्ट) के 47 पदों, एसआई (वाहन मैकेनिक) के लिए 3 पदों, कॉन्स्टेबल के 34 पदों, हेड कॉन्स्टेबल के 4 पदों और कॉन्स्टेबल (kennelman) के 2 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 

यह भी पढ़ें- Indian Bank Recruitment 2024: इंडियन बैंक में अप्रेंटिसशिप पदों पर निकली बंपर भर्ती, 31 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई