Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी में असिस्टेंट, क्लर्क सहित अन्य पदों के लिए 20 जून से शुरू होंगे आवेदन, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड में 2610 रिक्त पदों पर होने वाले भर्ती के लिए संशोधित नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक अब इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू की जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 19 जुलाई तक जारी रहेगी। योग्य अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 15 Jun 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
BSPHCL Recruitment 2024 के लिए 20 जून से शुरू होंगे आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) में असिस्टेंट ग्रेड-3, क्लर्क समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नया शेड्यूल घोषित किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए पहले आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल को शुरू की जानी थी जो किसी कारणवश नहीं हो सकी। अब इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 20 जून 2024 से प्रारम्भ की जाएगी।

आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से BSPHCL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2024 तय की गई है।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें। अब लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल दर्ज करके फॉर्म को पूरा कर लें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन फीस

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए जनरल, बीसी एवं ईबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा एससी एवं एसटी वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 375 रुपये तय की गई है। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग माध्यम में जमा की जा सकती है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी में कुल 2610 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से टेक्निकल ग्रेड III के लिए 2000 पद, स्टोर असिस्टेंट के लिए 80 पद,कॉरेस्पोंडेंट क्लर्क के लिए 150 पद, जूनियर अकाउंट्स क्लर्क के लिए 300 पद पद, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (GTO) के लिए 40 पद और असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (GTO) के लिए 40 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- BPSC AE Recruitment 2024: बीपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर सिविल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, ये रही भर्ती डिटेल