Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSSC Inter Level Recruitment 2023: बीएसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा के लिए जल्द करें अप्लाई, ये देनी होगी फीस

BSSC Inter Level Recruitment 2023 इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अनारक्षित पुरुष वर्ग के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा अनारक्षित महिला वर्ग के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही पिछड़ा वर्ग के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के लिए 42 वर्ष मांगी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sun, 29 Oct 2023 07:35 AM (IST)
Hero Image
BSSC Inter Level Recruitment 2023: बीएसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा के लिए जल्द करें अप्लाई

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। BSSC Inter Level Recruitment: बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए अहम सूचना है। राज्य में हाल ही में बारहवीं पास के लिए भर्ती निकाली गई है। हाल ही में बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से बीएसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास मांगी गई है।

हालांकि , अब इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। आगामी 11 नवंबर, 2023 को इस वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे बिना देरी किए समय रहते अप्लाई कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट onlinebssc.com पर जाकर आवेदन करना होगा। 

दरअसल, कई बार अंतिम तिथि के नजदीक ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ जाता है, जिसके चलते कैंडिडेट्स को अप्लाई करने में समस्या हो सकती है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लास्ट डेट का इंतजार न करें, बल्कि पहले ही अप्लाई कर दें। बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों / कार्यालयों में कुल 12199 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि, पहले 11 हजार पदों पर भर्ती होनी थी।

BSSC Inter-Level Recruitment 2023:ये मांगी है आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, अनारक्षित पुरुष वर्ग के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, अनारक्षित महिला वर्ग के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही, पिछड़ा वर्ग के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के लिए 42 वर्ष मांगी गई है।

BSSC Inter-Level Recruitment 2023: ये मांगी है फीस

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस (पुरुष उम्मीदवारों) के लिए आवेदन शुल्क 540 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी (बिहार राज्य के मूल निवासी) को आवेदन शुल्क 135 रुपये देने होंगे। वहीं, बिहार राज्य के शारीरिक रूप से दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 135 है।

यह भी पढ़ें: UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी ने प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जानें अंतिम तिथि सहित सब अपडेट