Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cabinet Secretariat Recruitment: कैबिनेट सचिवालय में डीएफओ टेक्निकल के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Cabinet Secretariat Recruitment 2023 कैबिनेट सेक्रेटेरियट में डिप्टी फील्ड ऑफिसर (टेक्निकल) पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म भरकर निर्धारित पते पर भेज सकते हैं। आवेदन पत्र भेजने की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 निर्धारित है। इस भर्ती के माध्यम से 125 रिक्त पद भरे जाएंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 15 Oct 2023 05:08 PM (IST)
Hero Image
Cabinet Secretariat Recruitment के लिए 6 नवंबर तक ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Cabinet Secretariat Recruitment 2023: हर किसी का सपना होता है कि वह ऐसी जगह जॉब करे जहां पैसे के साथ ही प्रसिद्धि भी प्राप्त हो। ऐसे ही सपने रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा मौका है। कैबिनेट सचिवालय, भारत सरकार की ओर से डिप्टी फील्ड ऑफिसर (टेक्निकल) के अंतर्गत विभिन्न ब्रांचेज में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी यही। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने के लिए ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित पते पर भेजने की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 निर्धारित है। भर्ती में भाग लेने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित पात्रता अवश्य चेक कर लें।

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2023: ऐसे करें अप्लाई

अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें। प्रिंटआउट निकालने के बाद उम्मीदवार उसे ध्यानपूर्वक पढ़कर नियमानुसार भर लें। इसके बाद निर्धारित किये गए दस्तावेज अटैच करें और उसको "पोस्ट बैग नंबर- 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली 110003 पर 6 नवंबर 2023 तक पहुंचा दें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि तय तिथि के बाद किसी भी प्रकार से फॉर्म को कंसीडर नहीं किया जायेगा।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी/ साइंस विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री उत्तीर्ण प्राप्त की हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी के पास ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग- 2021/ 2022 या 2023 सत्र का वैलिड गेट स्कोर कार्ड भी होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कितना मिलेगा वेतन

कैबिनेट सचिवालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 90000 रुपये प्रतिमाह प्रदान किये जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार के बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- IIT Kanpur Recruitment 2023: आईआईटी कानपुर में नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, पढ़ें अपडेट