Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केनरा बैंक में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 3 हजार पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल, तुरंत कर लें अप्लाई

केनरा बैंक में 3 हजार रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। अगर आप भी स्नातक उत्तीर्ण हैं और बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो कल यानी 4 अक्टूबर तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। आवेदन के साथ अन्य वर्गों के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करना होगा जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 03 Oct 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
Canara Bank Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे ऐसे युवा जो स्नातक उत्तीर्ण हैं उनके लिए महत्वपूर्ण खबर है। केनरा बैंक में 3 हजार अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 4 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं बिना देरी करते हुए तुरंत ही बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट canarabank.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

फॉर्म भरने से पहले यहां से चेक करें पात्रता

ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों का जन्म 1 सितंबर 1996 से पहले एवं 1 सितंबर 2004 के बाद (न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम 28 वर्ष) न हुआ हो। आरक्षित श्रेणी से आवे वाले उम्मीदवारों को ऊपरी उम्र में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

कैसे कर सकते हैं आवेदन

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए आप स्वयं ही आवेदन कर सकते हैं। इससे आप कैफे के अतिरिक्त चार्ज से भी बच जाएंगे। फॉर्म भरने की स्टेप्स निम्नलिखित हैं-
  • केनरा बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट canarabank.com पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पेज पर Click here for New Registration पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड करें।
  • इसके बाद भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

कितना लगेगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ अन्य सभी वर्गों से आने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से 500 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में ड्राफ्ट्समैन, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती, पात्रता, फीस सहित अन्य डिटेल यहां से करें चेक