Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBI Recruitment 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ के 484 पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2024 तक एक्सटेंड कर दी गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 11 Jan 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
CBI Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवरों के लिए खुशखबरी है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ के 484 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और तय समय में किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं वे अब 16 जनवरी 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से CBI बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

Central Bank of India Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मैट्रिक/ 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और साथ ही अभ्यर्थी को लोकल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 26 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 31 मार्च 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

Central Bank of India Safai Karmchari Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

सीबीआई सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ भर्ती में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाएं और यहां भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पेज पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें और उसके बाद स्टेप बाय स्टेप्स अन्य जानकारी, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर आदि अपलोड करें। अंत में उम्मीदवार आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

CBI Recruitment 2024 Application Form Direct Link

CBI Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 175 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- Bank Recruitment: विशाखापत्तनम सहकारी बैंक में पीओ के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, vcbl.in पर भरें एप्लीकेशन फॉर्म