Move to Jagran APP

CCIL Recruitment 2024: कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में कई पदों पर निकली भर्ती, ये रही पूरी डिटेल

भारतीय कपास निगम लिमिटेड (CCIL) की ओर से विभिन्न पदों के तहत हो रही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तय की गई तिथि 2 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रकिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 204 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 12 Jun 2024 04:26 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 04:27 PM (IST)
CCIL Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हर युवा का सपना सरकारी नौकरी पाने का होता है। ऐसे ही युवाओं के लिए कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (CCIL) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। सीसीआईएल की ओर से जूनियर असिस्टेंट, मैनेजमेंट ट्रेनी, जूनियर कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव सहित कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 12 जून 2024 से शुरू कर दी गई है।

इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से सीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट cotcorp.org.in पर जाकर भर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का पदानुसार एग्रीकल्चर में बीएससी/ बैचलर डिग्री इन कॉमर्स (बीकॉम)/ हिंदी एवं अंग्रेजी विषय के साथ स्नातक- परास्नातक/ एग्रीकल्चर बिजनेस मैनेजमेंट या एग्रीकल्चर रिलेटेड मैनेजमेंट/ सीए/ सीएमए उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30/ 32 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आवेदन से पहले अभ्यर्थी विस्तृत योग्यता की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से सीसीआईएल की ओर से कुल 214 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • जूनियर कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव: 120 पद
  • जूनियर असिस्टेंट जनरल: 20 पद
  • जूनियर असिस्टेंट अकाउंट्स: 40 पद
  • जूनियर असिस्टेंट हिंदी ट्रांसलेटर: 01 पद
  • असिस्टेंट मैनेजर लीगल: 01 पद
  • असिस्टेंट मैनेजर ऑफिशियल लैंग्वेज: 01 पद
  • मैनेजमेंट ट्रेनी (मार्केटिंग): 11 पद
  • मैनेजमेंट ट्रेनी अकाउंट: 20 पद

इन शहरों में में होगी भर्ती परीक्षा

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। लिखित परीक्षा का आयोजन लखनऊ, जयपुर, पटना, नई दिल्ली, चंडीगढ़, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, अहमदाबाद और चेन्नई शहरों में की जाएगी।

यह भी पढ़ें- NFL MT Recruitment 2024: नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, 2 जुलाई तक कर सकेंगे अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.