Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CCS HAU Apprentice Recruitment 2024: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

चौधरी चरण सिंह हरियाणा यूनिवर्सिटी अप्रेंटिसशिप के 382 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ITI उत्तीर्ण अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 निर्धारित है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 22 Feb 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
CCS HAU Apprentice Recruitment 2024 के लिए 29 फरवरी तक भर सकते हैं फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। चौधरी चरण सिंह हरियाणा यूनिवर्सिटी में अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और वे आईटीआई उत्तीर्ण हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य चेक कर लें।

Apprentice Recruitment 2024: योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष तय की गयी है।

Apprentice 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू के बाद अभ्यर्थियों को मेडिकल परीक्षण में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को फाइनल लिस्ट में जगह दी जाएगी।

CCS HAU Apprentice 2024: कितने पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 382 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, प्लम्बर समेत विभिन्न पद शामिल हैं। भर्ती की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

CCS HAU Apprentice 2024 Online Form Direct Link 

कैसे करें आवेदन 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरते समय सभी जानकारी सही-सही भरें, नहीं तो आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Central Bank Apprentice Recruitment: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 3000 अप्रेंटिस की बंपर भर्ती, आवेदन शुरू