Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CDAC Recruitment 2023: सीडैक में प्रोजेक्ट इंजीनियर, मैनेजर सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल

C-DAC Various Post Vacancy 2023 सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग में विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 17 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 30 Oct 2023 07:26 PM (IST)
Hero Image
CDAC Recruitment 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 17 नवंबर है लास्ट डेट।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। CDAC Recruitment 2023: सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग की ओर से प्रोजेक्ट इंजीनियर, प्रोजेक्ट मैनेजर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट, एडमिन एग्जीक्यूटिव सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू कर दी गयी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के योग्य और इच्छुक हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट www.cdac.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थियों को बता दें कि आवेदन पत्र 17 नवंबर 2023 तक भरा जा सकता है।

C-DAC Various Vacancy Online Form 2023: आवेदन करने के मुख्य बिंदु

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.cdac.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर करियर में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको जिस भी पोस्ट के लिए आवेदन करना है वे उसके सामने आवेदन के लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर लें। इसके बाद निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुई एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी एवं इसके अंतर्गत आने वाली श्रेणियों के लिए 590 रुपये तय किया है गया है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

CDAC Recruitment 2023 Application Form Direct Link

C-DAC Recruitment 2023: इस तरीके से होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। लिखित परीक्षा में अंग्रेजी, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एबिलिटी एवं डोमेन नॉलेज विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को विशिष्ट कार्य/ विषय/ साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जायेगा। अंत में सभी चरणों में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- BLW Railways Recruitment 2023: बनारस लोकोमोटिव वर्क्स में अप्रेंटिसशिप का मौका, यहां से करें अप्लाई