Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CDAC Recruitment 2024: सी-डैक में वैज्ञानिक और तकनीकी पदों पर हो रही भर्ती, यहां से चेक करें पात्रता और मापदंड

सी-डैक की ओर से वैज्ञानिक और तकनीकी के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी पात्रता के अनुसार तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म लिंक सीडैक की ऑफिशियल वेबसाइट www.cdac.in पर उपलब्ध है। आवेदन से पहले उम्मीदवार पदानुसार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 20 Jul 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
CDAC Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन भरा जा सकता है फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। प्रगत संगणन विकास केंद्र (CDAC) की ओर से वैज्ञानिक और तकनीकी के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में सी-डैक की ऑफिशियल वेबसाइट www.cdac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गई पात्रता अवश्य चेक कर लें।

भर्ती विवरण

C-DAC की ओर से यह भर्ती फ्रेशर से लेकर अनुभव वाले उम्मीदवारों के लिए हो रही है। भर्ती परियोजना अधिकारी, परियोजना प्रबंधक/ परियोजना वितरण प्रबंधक/ प्रोग्राम प्रबंधक/ ज्ञान सहभागी (नॉलेज पार्टनर), परियोजना अभियंता, वरिष्ठ परियोजना अभियंता/ परियोजना नेतृत्वकर्ता/ मॉड्यूल नेतृत्वकर्ता पदों के लिए होगी।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार बीई/ बीटेक या समकक्ष/ विज्ञान/ कंप्यूटर अनुप्रयोग या प्रासंगिक डोमेन में पोस्ट ग्रेजुएट/ एमबीए/ एमई/ एमटेक/ पीएचडी आदि किया हो। इसके अलावा गैर तकनीकी पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक/ परास्नातक/ सीए/ एलएलएम/ सीएस/ एमबीए/ निर्धारित कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। पात्रता से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- Navy Recruitment 2024: नौसेना में फायरमैन, एमटीएस, कुक समेत 741 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 20 जुलाई से

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.cdac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको करियर सेक्शन में जाना है।
  • अब आपको यहां जिस पद के लिए आवेदन करना है उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप संबंधित लिंक पर क्लिक करके मांगी गई सभी डिटेल भरकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- India Post GDS 2024: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 44 हजार पदों पर भर्ती के लिए यहां से भरें फॉर्म