Move to Jagran APP

CG Forest Guard Bharti 2024: आज ही कर लें छत्तीसगढ़ में फॉरेस्ट गार्ड पदों पर आवेदन, 10+2 उत्तीर्ण युवाओं के पास सुनहरा मौका

फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज डिपार्टमेंट गवर्नमेंट ऑफ छत्तीसगढ़ की ओर से फॉरेस्ट गार्ड के कुल 1484 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 जुलाई 2024 तय की गई है। ऐसे में जो अभ्यथी अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके पास केवल आज का समय है। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Mon, 01 Jul 2024 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 02:41 PM (IST)
CG Forest Guard Bharti 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ शासन की ओर से राज्य में वनरक्षक (फॉरेस्ट गार्ड) के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले 2023 शुरू की गई थी लेकिन इसके बाद 12 जून 2024 को इस भर्ती के लिए पुनः आवेदन शुरू किये गए। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके पास आज अंतिम मौका है। योग्य अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज डिपार्टमेंट, गवर्नमेंट ऑफ छत्तीसगढ़ की ऑफिशियल वेबसाइट forest.cg.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

ऐसे अभ्यर्थी ध्यान रखें जो इस भर्ती के लिए पहले आवेदन कर चुके हैं उनको दोबारा से एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है। उनके यही फॉर्म मान्य होंगे।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 (इंटरमीडिएट) उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट forest.cg.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर फॉरेस्ट गार्ड रिक्रूटमेंट 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर आपको पहले रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन पर क्लिक करके अन्य डिटेल भरें और फॉर्म को पूरा करें।

CG Forest Guard Bharti 2024 Application form Link

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 1484 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए उम्मीदवारों ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BSF Recruitment 2024: बीएसएफ एसआई और कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन का अंतिम मौका आज, तुरंत कर लें अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.