Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CGPEB Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंसन ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

Rural Agriculture Extension Officer Vacancy 2023 छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड रायपुर की ओर से कृषि विस्तार अधिकारी के 305 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर तय है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 04 Oct 2023 02:26 PM (IST)
Hero Image
CGPEB Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंसन ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। CGPEB Rural Agriculture Extension Officer Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से कृषि विभाग एवं किसान कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी विभाग में रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंसन ऑफिसर के पदों पर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही सीजी व्यापम की ओर से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है।

जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में है और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in या इस पेज से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 निर्धारित है।

CGPEB Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त कृषि विश्वविद्यालय से कृषि/ कृषि अभियांत्रिकी/ उद्यानिकी/ जैव प्रौद्योगिकी में स्नातक डिग्री यानी कि बीएससी (कृषि), बीएससी (उद्यानिकी), बीटेक (कृषि अभियांत्रिकी) की डिग्री प्राप्त की हो।

आयु सीमा

कृषि विस्तार अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की गयी है। इसके अलावा राज्य के आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार और महिला उम्मीदवारों को निर्धारित छूट दी जाएगी।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होना होगा। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से सीजी व्यापम की ओर से कुल 305 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- SVPUAT Recruitment 2023: इस विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें डिटेल्स