Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PGT Recruitment 2023: हिंदी, इंग्लिश सहित इन विषयों में निकली है पीजीटी पदों पर भर्ती, जानें फीस समेत सब डिटेल

Chandigarh PGT Recruitment 2023 चंडीगढ़ पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है। यह 25 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी। इसलिए इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वलो उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट https//www.chdeducation.gov.in पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
Chandigarh PGT Recruitment 2023: चंडीगढ़ में पीजीटी के पदों पर भर्ती निकाली है। (image-freepik)

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Chandigarh PGT Recruitment 2023: सरकारी टीचर की नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। चंडीगढ़ एजुकेशन डिपार्टमेंट एडमिनिस्ट्रेशन (Education Department, Chandigarh Administration) की ओर से पीजीटी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। जारी सूचना के अनुसार, हिंदी, इंग्लिश, हिस्ट्री, होम साइंस, फिजिक्स, पंजाबी, ज्योग्राफी सहित अन्य विषयों के लिए निकाली गई है।

Chandigarh PGT Recruitment 2023: www.chdeducation.gov.in पर करें आवेदन 

चंडीगढ़ पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है। यह 25 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। इसलिए इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वलो उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट https://www.chdeducation.gov.in पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे।

Chandigarh PGT Recruitment 2023: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 25 अक्टूबर 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 16 नवंबर, 2023

फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 20 नवंबर 2023

जारी सूचना के अनुसार, जीव विज्ञान में 05 और केमिस्ट्री में 6 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इंग्लिश के 23 और भूगोल सब्जेक्ट में 3 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसके अलावा, हिंदी में 10 और हिस्ट्री सब्जेक्ट में 04 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ें और फिर अप्लाई करें, जिससे गलती की गुंजाइश न बचें। 

यह भी पढ़ें: SBI SCO Recruitment: एसबीआई में 400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए कल है आवेदन का आखिरी मौका, जल्द करें अप्लाई

यह भी पढ़ें: PGCIL Recruitment: पीजीसीआईएल ने इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती, आज से करें आवेदन, पढ़ें अन्य डिटेल