Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh PGT Recruitment: चंडीगढ़ पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका, 37 साल वाले भी करें आवेदन

Chandigarh PGT Recruitment 2023 इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है और एससी वर्ग के लिए 500 रुपये है। दिव्यांग व्यक्ति को भर्ती के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया अक्टूबर में शुरू हुई थी। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 16 Nov 2023 07:30 AM (IST)
Hero Image
Chandigarh PGT Recruitment: चंडीगढ़ पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका है। Image-freeppik

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Chandigarh PGT Recruitment 2023: चंडीगढ़ में निकली पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन का कल आखिरी मौका है। चंडीगढ़ एजुकेशन डिपार्टमेंट एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से निकाली गई इस वैकेंसी के लिए आज, 16 नवंबर, 2023 को रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए,जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अप्लाई करना है वे फौरन ऐसा कर दें। संभव है कि आज लास्ट डेट होने की वजह से ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने से आवेदन करने में समस्या हो। इसलिए कोशिश करें कि समय रहते अप्लाई करें।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। पीजीटी के पदों पर हिंदी, इंग्लिश, हिस्ट्री, होम साइंस, फिजिक्स, पंजाबी, ज्योग्राफी सहित अन्य विषयों के लिए निकाली गई है। इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा।

Chandigarh PGT Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस 

इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,000 रुपये है और एससी वर्ग के लिए 500 रुपये है। दिव्यांग व्यक्ति को भर्ती के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।  ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए। 

Chandigarh PGT Recruitment 2023: चंडीगढ़ पीजीटी भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट www.chdeducation.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, यहां होमपेज पर दिख रहे लिंक पीजीटी भर्ती लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। अब फीस का भुगतान करें। इसके बाद आवेदन करने से पहले फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ें और फिर फॉर्म को सबमिट कर दें। अब भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रख लें। 

यह भी पढ़ें: PGT Recruitment 2023: हिंदी, इंग्लिश सहित इन विषयों में निकली है पीजीटी पदों पर भर्ती, जानें फीस समेत सब डिटेल