Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh Police Recruitment: आज तक करें चंडीगढ़ कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन, 45 पदों पर होनी है भर्ती

Chandigarh Police Recruitment 2023 इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को बतौर आवेदन शुल्क 1000 रुपये देने होंगे। वहीं ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 800 है। वहीं एससी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 है। इस वैकेंसी के लिए कल के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 18 Nov 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
Chandigarh Police Recruitment: चंडीगढ़ कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए कल तक करें आवेदन

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Chandigarh Police Recruitment 2023: चंडीगढ़ पुलिस में कॉन्स्टेबल (एग्जीयूटिव) भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, कल 18 नवंबर, 2023 को इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए, जो कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे फौरन अप्लाई कर दें। आवेदन करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट https://chandigarhpolice.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

Chandigarh Police Recruitment 2023: ये हैं अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत की तारीख- 27 अक्टूबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 18 नवंबर, 2023

Chandigarh Police Recruitment 2023: स्पोर्ट्स कोटे के तहत होनी है भर्ती 

जारी सूचना के अनुसार, कुल 45 पदों पर नियुक्ति होगी। यह वैकेंसी स्पोर्ट्स कोटे के तहत भरी जानी है। इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए। एससी वर्ग के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Chandigarh Police Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को बतौर आवेदन शुल्क 1000 रुपये देने होंगे। वहीं, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 800 है। वहीं, एससी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 है।

Chandigarh Police Recruitment 2023: चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद,

होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें। अब इसके बाद, “स्पोर्ट्स कोटा के तहत कॉन्स्टेबल (कार्यकारी) की भर्ती” पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। फिर भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट लें।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Police Constable Result 2023: चंडीगढ़ पुलिस ने घोषित किए कॉन्स्टेबल परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें चेक