Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh HC Recruitment 2023: फौरन करें छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट असिस्टेंट भर्ती के लिए अप्लाई, आज है लास्ट डेट

Chhattisgarh HC Recruitment 2023 हाईकोर्ट की ओर से जारी सूचना के अनुसार कुल 143 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें यूआर कैटेगिरी में 72 एससी में 23 और एसटी श्रेणी में 28 अभ्यर्थियों की नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा ओबीसी कैटेगिरी में 20 खाली पदों को भरा जाएगा। इस पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 31 Oct 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh HC Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट असिस्टेंट थर्ड ग्रेड भर्ती के लिए आज तक करें आवेदन

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Chhattisgarh HC Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट, बिलासपुर की ओर से निकाली गई असिस्टेंट ग्रेड 3 की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है। हाईकोर्ट की ओर से आज, 31 अक्टूबर, 2023 को इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट highcourt.cg.gov.in पर जाकर इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

हाईकोर्ट की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 143 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें यूआर कैटेगिरी में 72, एससी में 23 और एसटी श्रेणी में 28 अभ्यर्थियों की नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, ओबीसी कैटेगिरी में 20 खाली पदों को भरा जाएगा।

Chhattisgarh HC Recruitment 2023: ये मांगी है आयु सीमा

छत्तीसगढ़ असिस्टेंट ग्रेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2023 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Chhattisgarh HC Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट असिस्टेंट भर्ती के लिए इन स्टेप्स से करें फॉलो

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट असिस्टेंट भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइटhighcourt.cg.gov.in पर जाएं। इसके बाद,

ऑनलाइन भर्ती पोर्टल भर्तियां पर जाएं। अब सहायक ग्रेड-III पदों के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, घोषणा प्रक्रिया पूरी करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें। अब फॉर्म भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें और सबमिट करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Chhattisgarh HC Recruitment 2023: ऐसे होगा सेलेक्शन

छत्तीसगढ़ असिस्टेंट ग्रेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट देना होगा। यह मुख्य लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को स्किल टेस्ट में शामिल होना होगा।