Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CIL Recruitment 2024: मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली भर्ती, जानें लास्ट डेट और अन्य अहम डिटेल

कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे निर्धारित पद के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा सहित अन्य नियम और शर्तों को पूरा करते हों। इसके बाद ही आवेदन करें क्योंकि पात्रता मानदंडाें को पूरा नहीं करने वाले कैंडिडेट्स का फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 09 Mar 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
CIL Recruitment 2024: मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली भर्ती, जानें लास्ट डेट और अन्य अहम डिटेल

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) ने मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 34 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से दो दिन बाद यानी कि 12 मार्च, 2024 से शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 11 अप्रैल, 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.coalindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल/यूआर सीनियर मेडिकल स्पेशलिस्ट (ई4 ग्रेड) के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, सीनियर मेडिकल ऑफिसर (सीनियर मेडिकल ऑफिसर (डेंटल)/मेडिकल स्पेशलिस्ट (ई3 ग्रेड) के लिए सामान्य/यूआर के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष है। हालांकि, आरक्षित वर्ग उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

CIL Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए ऐसे कर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.eastercoal.nic.in पर लॉग इन करके अपना आवेदन पत्र फॉर्म भरना होगा। आवेदन पत्र फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार को आवेदन पत्र की एक प्रिंटआउट कॉपी को testimonials की स्वयं सत्यापित प्रति (चेक सूची के अनुसार) को स्पीड पोस्ट के माध्यम से जीएम/एचओडी (एग्जीक्यूटिव Establishment विभाग), सैंक्टोरिया, Dishergarh, पश्चिम बर्धमान, पश्चिम बंगाल-713333 को भेजना होगा।

CIL Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड मेडिकल एग्जीक्यूटिव भर्ती इंटरव्यू में लेकर जाएं ये डॉक्यूमेंट्स 

कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवश्यक सभी दस्तावेजों की ओरिजनल कॉपी के साथ फोटोकॉपी और भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर साक्षात्कार स्थान पर पहुंचे। इसके बाद, अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र और दस्तावेजों की जांच की जाएगी। कोई भी अभ्यर्थी जिसका आवेदन पूरा नहीं है या फिर मूल प्रमाणपत्र की अनुपलब्धता है या फिर किसी डाॅक्यूमेंट्स में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर विसंगति पाई गई ऐसे उम्मीदवार को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए कंसीडर नहीं देने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 19 मार्च से करें आवेदन