Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CMPFO Recruitment 2024: सीएमपीएफओ में जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एवं सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट पदों पर भर्ती का एलान, जल्द करें अप्लाई

कोल माइंस प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (CMPFO) की ओर से जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के 136 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 6 सितंबर 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 11 Aug 2024 12:38 PM (IST)
Hero Image
CMPFO Group B & C Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। कोयला खान भविष्य निधि संगठन (CMPFO) की ओर से ग्रुप के तहत जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एवं ग्रुप सी के अंतर्गत सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 6 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी।

इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से CMPFO की ऑफिशियल वेबसाइट starrating.coal.gov.in/cmpfo/ पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

इस तरीके से भर सकते हैं फॉर्म

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर नोटिस सेक्शन में Applicant first register through Registration form (Click here) लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको पहले Registration के लिए मांगी गई डिटेल भरकर अकाउंट क्रिएट करना है।
  • इसके बाद आप लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी श्रेणी को एप्लीकेशन शुल्क नहीं भरना होगा अर्थात भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क फॉर्म भरा जा सकता है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कोल माइंस प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (CMPFO) की ओर से कुल 136 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए 10 पद और सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के लिए कुल 126 पद आरक्षित हैं। पात्रता एवं मापदंड एवं भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- SSC JHT 2024: एसएससी ने जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर सहित अन्य पदों के लिए शुरू किये आवेदन, यहां से करें अप्लाई