Move to Jagran APP

CRPF HCM Final Result 2023: सीआरपीएफ एचसीएम भर्ती के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती 2023 के लिए स्किल टेस्ट/ पीएससटी/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन/ DME RME का आयोजन 21 22 दिसंबर 2023 को आयोजन किया गया था जिसके बाद अब फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज से चेक किया जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 04 Feb 2024 11:36 AM (IST)
Hero Image
CRPF HCM Final Result 2023 घोषित, यहां से डाउनलोड करें मेरिट लिस्ट।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती 2023 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर घोषित किया गया है। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया गया है जिसमें उम्मीदवारों का रोल नंबर एवं नाम दर्ज है।

जिन उम्मीदवारों ने सीआरपीएफ एचसीएम भर्ती के स्किल टेस्ट/ पीएससटी/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन/ DME & RME में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप्स से चेक करें परिणाम

  • सीआरपीएफ एचसीएम भर्ती 2023 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको HC (MIN) LDCE Exam 2023 मेरिट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा।
  • इसके बाद आप इसे डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं।

CRPF HCM Final Result 2023 Merit List Direct Link

मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी इसमें रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर एवं नाम चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम इसमें दर्ज है वे इस भर्ती के लिए सफल माने जाएंगे।

अभ्यर्थियों को बता दें कि इस भर्ती के लिए टाइपिंग टेस्ट (स्किल टेस्ट)/ फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET)/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV)/ डॉक्यूमेंट मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) का आयोजन 21 एवं 22 दिसंबर 2023 तक किया गया था जिसके बाद से ही उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार था जो अब खत्म हो गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में एक और बंपर भर्ती का एलान, असिस्टेंट अकाउंटेंट एवं ऑडिटर के 1828 पोस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 20 फरवरी से