Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSIR SO ASO Recruitment 2024: जल्द कर लें सीएसआईआर सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन

सीएसआईआर की ओर से सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के कुल 444 पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है और योग्यता रखते हैं वे बिना इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Fri, 12 Jan 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
CSIR Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) की ओर से सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के कुल 444 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 12 जनवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट csir.res.in पर जाकर फॉर्म सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

CSIR SO ASO Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 33 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 12 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

CSIR SO ASO Recruitment 2024 Online Form Direct Link 

CSIR SO ASO Recruitment 2024: कैसे कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन क्रेडेंशियल का उपयोग करके आवेदन पत्र भरें। इसके बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

CSIR Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है। एससी, एसटी एवं पीएच वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Inter Level Exam 2024: यूकेएसएसएससी इंटर स्तरीय परीक्षा ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 30 जनवरी तक कर सकते हैं अप्लाई