Move to Jagran APP

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में अप्रेंटिसशिप पदों पर नौकरी पाने का मौका, 10वीं-ITI उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में ट्रेड एवं टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती (CSL Recruitment 2024) हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए 23 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। भर्ती के लिए चयन उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से कुल 307 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 13 Oct 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
CSL Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। 10वीं एवं आईटीआई उत्तीर्ण ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए बेहतरीन मौका है। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड की ओर से ट्रेड एवं टेक्नीशियन अप्रेंटिस के कुल 307 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 23 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म कोचीन शिपयार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार 10वीं, आईटीआई (NTC Certificate) पास होना आवश्यक है। इसके अलावा टेक्निकल (वोकेशनल) अप्रेंटिसशिप पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का वोकेशनल हायर सेकेंडरी एजुकेशन पास किया हो। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cochinshipyard.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर लिंक पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको Click here for submission of application पर क्लिक करना होगा और मांगी गई डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लेनी है। आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवारों को e SAP E-recruitment
  • portal पर जाकर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में शामिल होने के लिए ईमेल के माध्यम से सूचना दी जाएगी। जो उम्मीदवार दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया में सफल रहेंगे उनको रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जायेगा वहीं टेक्निकल (वोकेशनल) अप्रेंटिसशिप पदों पर चयनित होने के लिए अभ्यर्थियों को 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- SSC GD 2025: जॉब अलर्ट, एसएससी जीडी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, तुरंत कर लें अप्लाई