Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में नॉन-टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती, 8 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में नॉन-टीचिंग के अंतर्गत आने वाले सेक्शन ऑफिसर असिस्टेंट हिंदी ट्रांसलेटर टेक्निकल असिस्टेंट अपर डिवीजन क्लर्क लेबोरेटरी असिस्टेंट समेत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में पदानुसार 10वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट कर चुके अभ्यर्थी तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 8 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
CUJ Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 8 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से CUJ की ऑफिशियल वेबसाइट cuj.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी के पास पदानुसार संबंधित क्षेत्र में 10वीं/ 12वीं/ ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पदानुसार योग्यता की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में भाग लेने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट cuj.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाएं।
  • अब यहां पहले Don't have an account? Sign Up पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी साइन इन के माध्यम से अपना फॉर्म पूर्ण कर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

  • नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
  • कितना लगेगा शुल्क

    इस भर्ती में फॉर्म भरने के साथ अनरिजर्व/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये जमा करना होगा। इसके अतिरिक्त एससी/ एसटी/ ट्रांसजेंडर/ पीडब्ल्यूबीडी और महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

    यह भी पढ़ें- Canara Bank Recruitment 2024: ग्रेजुएट उत्तीर्ण युवाओं के पास केनरा बैंक में सरकारी नौकरी पाने का मौका, 4 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई