Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब 5550 पदों के लिए 13 फरवरी तक भर सकते हैं फॉर्म

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कार्यालय असम सरकार की ओर से असिस्टेंट टीचर के 5500 रिक्त पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 13 फरवरी 2024 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। जो भी उम्मीदार तय समय में आवेदन करने से वंचित हो गए हैं वे अब बढ़ाई गयी तिथि तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 06 Feb 2024 09:09 PM (IST)
Hero Image
DEE Assam Teacher Recruitment 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 फरवरी तक एक्सटेंड।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। असम असिस्टेंट टीचर भर्ती में तय समय में आवेदन न कर सके उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। ऑफिस ऑफ द डायरेक्टर ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन असम की ओर से टीचर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं वे अब 13 फरवरी 2024 रात 10 बजे तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 2 फरवरी तय की गयी थी।

आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कार्यालय, असम सरकार की ओर से लोवर प्राइमरी (LP School) एवं अपर प्राइमरी (UP School) के 5500 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से अपर प्राइमरी के लिए 1750 पदों और लोवर प्राइमरी स्कूल के लिए 3800 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

DEE असम शिक्षक भर्ती 2024 आवेदन लिंक

भर्ती के लिए पात्रता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पहले हायर सेकेंड्री एवं ग्रेजुएशन पास किया हो। स्नातक करने के बाद अभ्यर्थी ने बीएड/ बीएलएड/ डीएलएड आदि उत्तीर्ण करने के साथ असम टीईटी परीक्षा या सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) एग्जाम भी क्वालीफाई किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु वर्गानुसार 40/ 42/ 44/ 45/ 50 तय की गयी है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और बाद में लॉगिन के माध्यम से अन्य जानकारी अपलोड करके फॉर्म भर लें। अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित अवश्य रख लें।

यह भी पढ़ें- पशुपालन प्रबंधन संस्थान राजस्थान में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 10वीं, 12वीं से लेकर स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई