Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पानीपत में स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, 26 जुलाई तक ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पानीपत में स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भरकर निर्धारित पते पर बाई हैंड या पोस्ट के माध्यम जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई तय की गई है। इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 25500 रुपये प्रति माह शुरुआती वेतन दिया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 14 Jul 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
District Court Panipat Recruitment 2024 के लिए ऑफलाइन माध्यम से 26 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। लॉ क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। पानीपत जिला अदालत (District Court, Panipat) की ओर से स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे ऑफलाइन माध्यम से एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन पत्र नोटिफिकेशन के साथ ऑफिशियल वेबसाइट panipat.dcourts.gov.in पर उपलब्ध है। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कैसे भरें फॉर्म

अभ्यर्थी फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन में जाकर Advertisement for filling up 09 vacant posts of Stenographer Grade-III on adhoc basis लिंक पर क्लिक करके फॉर्म डाउनलोड कर लें। अब अभ्यर्थी इसे पूर्ण जानकारी के साथ भरकर निर्धारित अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 तक "डिस्ट्रिक्ट एन्ड सेशन जज, ज्यूडिशियल कोर्ट कॉम्प्लेक्स, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, जीटी रोड, पानीपत" के पते पर बाई हैंड या पोस्ट के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

District Court Panipat Recruitment 2024 एप्लीकेशन फॉर्म एवं नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

क्या है योग्यता

स्टेनोग्राफर ग्रेड-III पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी भी स्ट्रीम से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को कंप्यूटर ऑपरेशन में प्रोफिशिएंसी होनी चाहिए। अभ्यर्थी ने मैट्रिकुलेशन हिंदी या अंग्रेजी विषय के साथ उत्तीर्ण किया हो। इसके अतिरिक्त 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में छूट कोर्ट के नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कितना मिलेगा वेतन

स्टेनोग्राफर पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 25500 रुपये प्रति माह शुरुआती वेतन दिया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से स्टेनोग्राफर के 9 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में एनसीसी एंट्री स्कीम 57th के लिए आवेदन शुरू, 76 रिक्त पदों पर होनी है भर्तियां