Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DRDO CEPTAM 10: डीआरडीओ ने 1901 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की, ऐसे कर पाएंगे आवेदन, जानें योग्यता

DRDO CEPTAM 10 Notification PDF डीआरडीओ के टेक्निकल कैडर (DRTC) में सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी एवं टेक्निशियन-ए के कुल 1901 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन सेंटर फॉर पर्सोनेल टैलेंट मैनेजमेंट द्वारा जारी किया गया। आवेदन 3 सितंबर से किए जा सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 04:27 PM (IST)
Hero Image
डीआरडीओ सेप्टम 10 अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड व आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, drdo.gov.in पर जाएं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DRDO CEPTAM 10 Notification PDF: डीआरडीओ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने 1900 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना की है। संगठन के सेंटर फॉर पर्सोनेल टैलेंट मैनेजमेंट (सेप्टम) द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.CEPTAM-10/DRTC) के अनुसार, डीआरडीओ टेक्निकल कैडर (DRTC) में विभिन्न विषयों/विधाओं में सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (STA-B) और टेक्निशियन-ए (Tech-A) के कुल 1901 पदों पर भर्ती की जानी है।

यह भी पढ़ें - DRDO Recruitment: डीआरडीओ में फ्रेशर्स ऐसे पा सकते हैं सरकारी नौकरी, ऐसे होता है सेलेक्शन CEPTAM भर्ती में

DRDO CEPTAM 10: डीआरडीओ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डीआरडीओ सेप्टम 10 के अंतर्गत 1901 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, drdo.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 3 सितंबर से शुरू होगी और उम्मीदवार 23 सितंबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क देय नहीं है।

डीआरडीओ सेप्टम 10 भर्ती 2022 अधिसूचना डाउनलोड लिंक

डीआरडीओ सेप्टम 10 भर्ती 2022 आवेदन लिंक

DRDO CEPTAM 10: डीआरडीओ भर्ती योग्यता

डीआरडीओ सेप्टम 10 भर्ती अधिसूचना के अनुसार सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (STA-B) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा या तकनीकी शिक्षा संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड/विषय में डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसी प्रकार,

टेक्निशियन-ए (Tech-A) पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ उत्तीर्ण होना चाहिए। दोनो ही कटेगरी के पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए डीआरडीओ सेप्टम 10 विज्ञापन देखें।