Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में 90 ग्रेजुएट, टेक्निशियन और ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

उम्मीदवार DRDO में ग्रेजुएट टेक्निशियन और ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती (DRDO Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म विज्ञापन में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर 15 दिनों के भीतर (8 मार्च तक) जमा कराना होगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Thu, 22 Feb 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
DRDO Recruitment 2024: ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 15, टेक्निशियन (डिप्लोमा) के 10 और ट्रेड (आइटीआइ) अप्रेंटिस के 65 पदों पर भर्ती।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। डीआरडीओ में अप्रेंटिस के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने विभिन्न ट्रेड में ग्रेजुएट अप्रेंटिस, टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस और ट्रेड (आइटीआइ) अप्रेंटिस की भर्ती (DRDO Recruitment 2024) के लिए विज्ञापन जारी किया है। संगठन द्वारा जारी विज्ञापन (सं.ASL/HRDG/2024/APPR/01) के अनुसार ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 15 पदों, टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के 10 पदों और ट्रेड (आइटीआइ) अप्रेंटिस के 65 पदों समेत कुल 90 पदों पर भर्ती की जानी है।

DRDO Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

ऐसे में जो उम्मीदवार DRDO में ग्रेजुएट, टेक्निशियन और ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती (DRDO Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट, drdo.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन है, जिसके लिए अप्लीकेशन फॉर्म विज्ञापन में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर 15 दिनों के भीतर (8 मार्च तक) जमा कराना होगा।

DRDO अप्रेंटिस भर्ती 2024 अधिसूचना व अप्लीकेशन फॉर्म लिंक

DRDO Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

डीआरडीओ द्वारा जारी अप्रेंटिशिप भर्ती (DRDO Apprentice Recruitment 2024) विज्ञापन के अनुसार ग्रेजुएट अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को मेकेनिकल या इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रॉनिक्स या इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए। टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को इन ट्रेड में डिप्लोमा किया होना चाहिए। वहीं, ट्रेड (आइटीआइ) अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को फिटर / इलेक्ट्रिशियन / इलेक्ट्रॉनिक मेकेनिक / टर्नर / COPA / मशीनिस्ट ट्रेड में आइटीआइ किया होना चाहिए। योग्यता की अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - Central Bank Apprentice Recruitment: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 3000 अप्रेंटिस की बंपर भर्ती, आवेदन शुरू