Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती, ई-मेल से भेज सकते हैं फॉर्म

डीआरडीओ की ओर से डिप्लोमा एवं ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के 41 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र 30 अप्रैल 2024 तक जमा किया जा सकता है। अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन पत्र ईमेल के माध्यम से भेज सकते हैं। किसी भी अभ्यर्थी को ईमेल से फॉर्म भेजने के बाद हार्ड कॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 10 Apr 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
DRDO Recruitment 2024: अप्रेंटिस पदों के लिए ईमेल से कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन (DRDO) की ओर से ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट या डिप्लोमाधारी युवा इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पूर्ण रूप से आवेदन पत्र भरकर एवं उसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों को अटैच करके ईमेल- apprentice.acem@gov.in पर भेज सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उन्हें फॉर्म की हार्ड कॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं है।

DRDO Apprentice Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री- बीई/ बीटेक/ बीएससी केमिस्ट्री/ बीएससी फिजिक्स किया हो। इसके अलावा डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। पात्रता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

DRDO Apprentice 2024 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

DRDO Apprentice 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू प्रॉसेस के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंत में इंटरव्यू में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के कुल 30 पदों और डिप्लोमा अप्रेंटिस के कुल 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

DRDO Vacancy 2024: कितना मिलेगा वेतन

ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 12000 रुपये प्रति महीना और डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 10000 रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की अवधि 1 वर्ष निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें- ALIMCO Recruitment 2024: एलिम्को कानपुर में मैनेजर, कंसल्टेंट समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 16 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन